जयपुर: भाजपा के राज में शहरी जनता परेशान- कांग्रेस

जयपुर: कांग्रेस महासचिव एवं राजस्थान प्रभारी अविनाश पाण्डे ने कहा कि शहरी जनता इस समय भाजपा के राज में बुरी तरह से त्रस्त है. केन्द्र से आने वाली योजनाओं का धरातल पर क्रियान्वयन नहीं हो पा रहा है, जिससे जनता सफाई, सड़क, सीवर, लाइट जैसी मूलभूत समस्याओं से जूझ रही है. पाण्डे ने आज शहरी निकाय जनप्रतिनिधियों के सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि शहर का युवा आज बेरोजगारी से परेशान है और उनमें आज भाजपा सरकार के प्रति भारी रोष व्याप्त है . उन्होंने कहा कि व्यापारी आज जीएसटी और नोटबंदी की वजह से परेशानी झेल रहा है और शहरी जनता का आक्रोश राजस्थान में हाल ही में हुए उपचुनावों में भी दिखाई दिया.

अजमेर और अलवर लोकसभा एवं माण्डलगढ़ विधानसभा में जनता ने सरकार के प्रति विरोध दर्ज करवाते हुए कांग्रेस के पक्ष में मतदान करके कांग्रेस प्रत्याशियों को भारी मतों से जीत दिलाई. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को ‘‘शक्ति प्रोजेक्ट’’ से अधिकाधिक लोगों को जोड़ने का आग्रह किया.

कांग्रेस सचिव एवं राजस्थान के सह प्रभारी विवेक बंसल ने कहा कि अगर संगठन में शहरी निकायों के जनप्रतिनिधियों की भागीदारी बढ़ती है तो शहरी क्षेत्रों में भी पार्टी अधिक मजबूती के साथ उभरेगी . प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने शहरी निकायों में महापौर, सभापति एवं चेयरमेन के सीधे निर्वाचन की प्रक्रिया प्रारम्भ कर लोकतंत्र को ओर मजबूत किया था, लेकिन भाजपा की सरकार ने आते ही इस प्रक्रिया को समाप्त कर पुन: अप्रत्यक्ष चुनाव प्रणाली शुरू की जिससे जोड़-तोड़, खरीद-फरोख्त, भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद शहरी निकायों में पुन: सीधे निर्वाचन की प्रक्रिया को प्रारम्भ किया जायेगा.

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.